Wednesday 10 June 2020

यीशु जी किसके संदेश वाहक थे ? Whose message was Yashu ?

यीशु जी किसके संदेश वाहक थे ? Whose message was Yashu Ji ?
यशू अपनी शिक्षाओं के माध्यम से उनका काफी वर्चस्व हूंगा लेकिन वास्तविक दृष्टिकोण से यशू उस एक परमेश्वर (God) का संदेशवाहक के रूप में इस धरती पर उनका गर्भ से जन्म हुआ तथा यशु जी ने पूर्ण परमात्मा (Supreme God) का अपनी शिक्षाओं के माध्यम से अपने अनुयायियों को संदेश दिया और इसको पवित्र बाइबल में लिपिबद्ध किया गया है इसकी संपूर्ण जानकारी के लिए गहनता से अध्ययन करने के बाद यह पता चलता है कि वास्तविक परमात्मा (God) तो कोई और है की भक्ति करने से मनुष्य के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और यही संदेश यशु  मानव मात्र को दिया।

ईसाई धर्म में पूर्ण परमात्मा (बाइबिल के अनुसार)
य्यूब 36:5 (और्थोडौक्स यहूदी बाइबल - OJB)
परमेश्वर कबीर (शक्तिशाली) है, किन्तु वह लोगों से घृणा नहीं करता है।
परमेश्वर कबीर (सामर्थी) है और विवेकपूर्ण है।

बाइबल ने भी स्पष्ट किया है की प्रभु का नाम कबीर ( Kabir ) है।
क्या यीशु परमेश्वर हैं ?  Is Jesus God?

पवित्र सद्ग्रन्थों में प्रमाण है कि परमेश्वर कभी किसी माँ से जन्म नहीं लेता । लेकिन यीशु ने मरियम के गर्भ से जन्म लिया । इससे ये प्रमाणित होता है कि यीशु परमेश्वर नहीं है । जगत का तारणहार कोई और है ।
There is evidence in the holy scriptures that God never takes birth from a mother.  But Jesus was born from Mary's womb.  This proves that Jesus is not God.  Someone else is the world's savior. 
पवित्र बाईबल में प्रभु मानव सदृश साकार का प्रमाण
पवित्र बाईबल
(उत्पत्ति ग्रन्थ पृष्ठ नं. 2 पर, अ. 1:20 - 2:5 पर)

छटवां दिन:- प्राणी और मनुष्य:

अन्य प्राणियों की रचना करके
26. फिर परमेश्वर ने कहा, हम मनुष्य को अपने स्वरूप के अनुसार अपनी समानता में बनाऐं, जो सर्व प्राणियों को काबू रखेगा।
27. तब परमेश्वर ने मनुष्य को अपने स्वरूप के अनुसार उत्पन्न किया, अपने ही स्वरूप के अनुसार परमेश्वर ने उसको उत्पन्न किया, नर और नारी करके मनुष्यों की सृष्टी की।
29. प्रभु ने मनुष्यों के खाने के लिए जितने बीज वाले छोटे पेड़ तथा जितने पेड़ों में बीज वाले फल होते हैं वे भोजन के लिए प्रदान किए हैं, माँस खाना नहीं कहा है।

सातवां दिन:- विश्राम का दिन:

परमेश्वर ने छः दिन में सर्व सृष्टी की उत्पत्ति की तथा सातवें दिन विश्राम किया।

पवित्र बाईबल ने सिद्ध कर दिया कि परमात्मा मानव सदृश शरीर में है, जिसने छः दिन में सर्व सृष्टी की रचना की तथा फिर विश्राम किया।
उत्पति विषय में लिखा है कि परमेश्वर ने मनुष्य को अपने स्वरूप के अनुसार उत्पन्न किया। इससे सिद्ध है कि प्रभु भी मनुष्य जैसे शरीर युक्त है तथा छः दिन में सृष्टी रचना करके सातवें दिन तख्त पर जा विराजा।


भगवान ने मनुष्य को शाकाहारी भोजन खाने के आदेश दिये हैं - पवित्र बाइबल
पवित्र बाइबल - उत्पत्ति 
1:29 - फिर परमेश्वर ने उन से कहा, सुनो, जितने बीज वाले छोटे छोटे पेड़ सारी पृथ्वी के ऊपर हैं और जितने वृक्षों में बीज वाले फल होते हैं, वे सब मैं ने तुम को दिए हैं; वे तुम्हारे भोजन के लिये हैं: 
1:30 - और जितने पृथ्वी के पशु, और आकाश के पक्षी, और पृथ्वी पर रेंगने वाले जन्तु हैं, जिन में जीवन के प्राण हैं, उन सब के खाने के लिये मैं ने सब हरे हरे छोटे पेड़ दिए हैं; और वैसा ही हो गया।

To know more information, Get Free Book "Jene Ki Rah & Gyan Ganga " Send Contact Number, Name & Address on our
Whatsapp No. 7496801825
More information Website -


No comments:

Post a Comment

अब सच होगा सबका सपना, पाखण्ड मुक्त होगा भारत अपना..!
ऐसे ही आध्यात्मिक जानकारी के लिए हमसे जुड़े...!

मानवता की कसौटी { मैं_उस_दोर_का_बेटा_हूं }

#मैं_उस_दोर_का_बेटा_हूं #जीवो_के_प्रति_दया_मेरे_भारत_की_संस्कृति हल खींचते समय यदि कोई बैल गोबर या मूत्र करने की स्थिति में होत...